निमोनिया का घरेलू उपचार, indian ilaz of pneumonia

 

निमोनिया को जड़ से खत्म करने का घरेलू इलाज|PNEUMONIA KO HAMESHA KE LIYE KHATM KARE

                 
       




निमोनिया एक ऐसी बीमारी है जो अकसर बच्चे को हो जाती है। छोटे बच्चे इसकी चपेट में आकर  चिडचिड़े और कमजोर हो जाते है। यदि समय पर इलाज नहीं हुआ तो इससे बच्चे की जान भी जा सकती है। मेरा खुद का बच्चा भी इसकी चपेट में आया था। उस वक़्त वो 6 महीने का था। मैंने इसे आजमाया और आज वो निमोनिया को हमेशा के लिए अलविदा कर चुका है। यदि आप भी अपने बच्चे को इस बीमारी से बचाकर रखना चाहती हैं तो निम्न नुस्खा को जरूर आजमाए।

   (पढ़ें-- बच्चों के दस्त का शर्तिया घरेलू इलाज)




 बच्चे को एक चम्मच गाय का पहला दूध पिला  दे। पहला दूध यानि जब गाय अपने बच्चे को जन्म देती है और पहली बार जब उसका दूध निकाला  जाता है ,उस दूध को पहला दूध बोलते है। छोटे बच्चे को 1 से 2 चम्मच ही देंगे।यह दूध स्वस्थ्य बच्चे को भी दे सकते है। जब भी यह दूध आपको मिले आप अपने बच्चे को पिला सकती है। यदि बच्चे को निमोनिया है तो ठीक हो जायेगा नहीं है तो कभी नहीं होगा। मैंने इसे आजमाया और अब मेरे घर के किसी बच्चे को निमोनिया नहीं होता है। यह एक चम्मच में ही अपना असर कर देता है। बड़े बच्चे को 2 से 3 चम्मच दे सकती है। 


सावधानी --- छोटे बच्चे को 2 चम्मच से ज्यादा नहीं देंगे अन्यथा बच्चे को दस्त हो सकता है। 




सर्दी-जुकाम का आसान घरेलू इलाज


टॉन्सिल्स का आसान घरेलू इलाज



निमोनिया का घरेलू उपचार, indian ilaz of pneumonia निमोनिया का घरेलू उपचार, indian ilaz of pneumonia Reviewed by Ragini Rani on December 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Thanks for comments

Powered by Blogger.